Monday 2 March 2020

चप्पल वाला भूत

चप्पल वाले भूत का डर दिमाग में रह रह कर अा रहा था इसी डर से रोहन पूरी रात सो नहीं पाया था सुबह चार बजे उठकर रोहन को गांव से दो किलोमीटर दूर मुख्य सड़क तक पैदल चलकर जाना था और वहां से बस पकड़कर मुजफफरनगर जाना था। जहां आज नुमाइश कैंप में पुलिस भर्ती के फिजिकल में उसे भाग लेना था।



पिछले एक महीने से गांव के रास्ते पर भूत के मिलने की खबर जोरो से चल रही थी जो भी, रात में गांव वाले रास्ते पर चलता था उसके साथ साथ भूत भी चलता था भूत किसी को दिखाई नहीं देता था लेकिन उसके साथ साथ चलने की आहट महसूस होती थी। सबसे अच्छी बात यह थी कि भूत किसी को कोई नुक्सान नहीं पहुंचाता था। लेकिन भूत तो भूत है डर तो लगना ही है पता नहीं कब भूत का मूड बिगड़ जाए और वह किसी को खा जाए।

रोहन सुबह साढ़े तीन बजे उठा और नहा धोकर तैयार होकर मुजफफरनगर जाने के लिए घर से निकाल लिया गांव के अड्डे पर ना कोई रिक्शा वाला था ना टांगे वाला। उसका दिल तेजी से धड़कने लगा क्योंकि अब उसे पैदल जाना था और भूत के मिलने का डर उसे सताने लगा फिर भी वह हिम्मत करके चल दिया।

रोहन हनुमान चालीसा का पाठ बडबडाता हुआ आगे बढ़ रहा था। अचानक उसे अपने साथ चलते हुए कदमों की आहट महसूस हुई। रोहन जो पहले से ही डरा हुआ था और ज्यादा डर गया रोहन तेज तेज चलने लगा उसने महसूस किया भूत भी तेज तेज चलने लगा है। फिर अचानक रोहन रुक गया दूसरे कदमों की आहट महसूस होना भी बंद हो गई। रोहन फिर खड़ा हुआ और दौड़ने लगा कुछ दूर दौड़ने के बाद वह रुका और धीरे धीरे चलने लगा कदमों कि आवाज फिर सुनाई देने लगी रात का सन्नाटा था पूरा माहौल शांत था। रोहन सड़क पर पहुंचने वाला था थोड़ा सा ही रास्ता बचा था रोहन धीरे धीरे से अपने कदम बढ़ाने लगा। उसने देखा जब वह अपने कदम बढ़ाता है तभी दूसरे कदमों की आवाज आती है उसने और ध्यान से सुना तो पाया जो दूसरे कदमों की आवाज वह सुन रहा था वो उसी के कदमों की आवाज घूम कर उसे सुनाई दे रही थी।

रोहन अब समझ गया था यहां कोई भूत नहीं था रात में सब अपने ही कदमों की आवाज से डरते थे। चप्पल वाले भूत का डर अब उसके दिमाग से निकल चुका था।

भूत कोई चीज नहीं होती है सब हमारे दिल का डर होता है हम किसी भी चीज को भूत में कर डरते है है लेकिन बाद में पता चलता है कि हम ऐसे ही डर रहे थे। दोस्तो अगर आपको कहानी अच्छी लगे तो शेयर जरुर करे।

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box